Categorized | लखनऊ

पोर्टल के द्वारा विकलांगों और दृष्टिबाधितों को शिक्षा, रोजगार, विवाह हेतु निःशुल्क मदद प्रदान की जायेगी

Posted on 29 October 2012 by admin

पिछले 10 वर्षो से नेत्रदान, बालकल्याण एवं प्रकृति संरक्षण के क्षेत्र में कार्यरत संस्था ‘‘प्रकृति द नेचर’’’ की ब्राण्ड एमबेसडर प्रकृति चन्द्रा है, जिनका नाम लिम्का बुक आॅफ रिकार्डस 2008, 2009 में भी दर्ज है। प्रकृति चन्द्रा पिछले 9 वर्षो से नेत्रदान के लिए काम कर रही है और आज उनके प्रयास से सैकड़ों दृष्टिबाधितों को आखों की रोशनी मिली है। प्रकृति का यह अभियान किसी राज्य, किसी देश तक सीमित न रह जाये, वह अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर विकलांगों और दृष्टिबाधितों की मदद कर सके। इसके लिए प्रकृति चन्द्रा ने Social portal Beyond The Vision का निर्माण किया है। इस पोर्टल के द्वारा विकलांगों और दृष्टिबाधितों को शिक्षा, रोजगार, विवाह हेतु निःशुल्क मदद प्रदान की जायेगी।

इस पोर्टल में नेत्रदान से सम्बन्धित पूरी जानकारी उपलब्ध है। जिनको कार्निया की जरूरत या जो लोग नेत्रदान का संकल्प लेना चाहते हैं इस पोर्टल पर अपना निःशुल्क पंजीकरण करा सकते हैं। साथ ही वृद्ध एवं गरीब लोग मोतियाबिन्द के निःशुल्क आप्रेशन के लिए Beyond The Vision  पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

Beyond The Vision का शुभारम्भ 30.10.12 को दोपहर 12.15 बजे सी0एम0एस0 सभागार, गोमती नगर, लखनऊ में किया जायेगा। यह पोर्टल जिन दृष्टिबाधित, विकलांगो और वृद्ध गरीब लागों के लिए है उनमे से बहुत कम लोग ही इसका उपयोग कर पायेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
[email protected]
[email protected]

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.


Advertise Here
Advertise Here

INFORMATION

  • Log in
  • Entries RSS
  • Comments RSS
-->





 Type in